Home Uncategorized row over the loudspeaker in the hafizganj district of bareilly city, more than 6 people injured – Jansatta

row over the loudspeaker in the hafizganj district of bareilly city, more than 6 people injured – Jansatta

1,214
row over the loudspeaker in the hafizganj district of bareilly city, more than 6 people injured – Jansatta

जिले के हाफिजगंज के उदरनपुर गोटिया गांव में मंदिर में लाउडस्पीकर बजने का दूसरे संप्रदाय के लोगों द्वारा विरोध करने पर भड़की हिंसा में लगभग आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुची पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण यमुना प्रसाद ने बताया कि हालात पूरी तरह काबू में है। उपद्रवियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। जिले का सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिशों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। थाना हाफिजगंज के उदरनपुर गांव के बह्मदेव मंदिर में लगे लाउडस्पीकर पर एक संप्रदाय के लोग काफी समय से एतराज करते रहे हैं। इस बात को लेकर पहले भी कई बार विवाद हुआ लेकिन हर बार गांव के बुजुर्गों ने समझा-बुझाकर दोनों पक्षों को शांत करा दिया।

शुक्रवार की शाम को अजान के समय मंदिर का लाउडस्पीकर बजा तो उसे बंद कराने के लिए लाठी डंडे लेकर कई लोग आ गए। दोनों पक्षों के बीच देखते ही देखते हिंसा भड़क गई। दोनों ओर से पथराव और फायरिंग होने से लगभग आधा दर्जन लोगो को गंभीर चोटें आई हैं। घटना की सूचना मिलने पर थाना हाफिजगंज के प्रभारी बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। प्रभावित क्षेत्र में पुलिस की क्षेत्राधिकारी इंदु प्रभा भी पहुंच गई। बड़ी संख्या में पुलिस को देखकर लोग अपने घरों में दुबक गए। पुलिस ने तीन- चार लोगों को हिरासत मे ले लिया। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) यमुना प्रसाद ने बताया कि घटना वाले गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है और शरारती तत्वों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लाउडस्पीकर का विवाद भी दोनों पक्षों को बैठाकर हल किया जाएगा।

ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट, एनालिसिस, ब्‍लॉग के लिए फेसबुक पेज लाइक, ट्विटर हैंडल फॉलो करें और गूगल प्लस पर जुड़ें

हर पल अपडेट रहने के लिए JANSATTA APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

First Published on August 21, 2016 1:54 am


Source: row over the loudspeaker in the hafizganj district of bareilly city, more than 6 people injured – Jansatta