Home Uncategorized हाइटेक होगा गुरु गोविंद सिह अस्पताल

हाइटेक होगा गुरु गोविंद सिह अस्पताल

954

पटना सिटी: वर्तमान में भले ही दवाओं व चिकित्सकों की कमी के साथ संसाधन के अभाव झेलते श्री गुरु गोविंद सिंह अस्पताल की सेहत में आनेवाले दो   महीनों के अंदर सुधार होगी. अस्पताल को आधुनिक व सुविधायुक्त बनाने के लिए बिहार मेडिकल सर्विसेज एंड इंफास्ट्रक्चर काॅरपोरेशन लिमिटेड  (बीएमपसीएल) की ओर से निर्माण कार्य कराया जा रहा है. बीते जुलाई माह में निरीक्षण करने आये स्वास्थ्य सचिव  जितेंद्र  श्रीवास्तव ने कहा था कि सितंबर तक निर्माण कार्य पूरा कर लिया जायेगा. निर्माण कार्य पूरा होने के बाद आधुनिक बनाने का कार्य कराया जायेगा. 

 

क्या हो रहा निर्माण 

अस्पताल अधीक्षक डॉ मुकेश कुमार की मानें, तो अस्पताल में स्थित तीन आॅपरेशन थियेटर में एक नंबर आॅपरेशन थियेटर को आधुनिक किया जायेगा. आधुनिक मशीनों से यह ओटी लैस होगी. 

 

दवाओं की सुविधा मिलेगी

दवाओं की सुविधा भी मरीजों को मिलेगी. अधीक्षक ने बताया कि ब्लड स्टोर यूनिट का निर्माण होना है, इसके लिए अस्पताल में कमरा का चयन किया गया है. मरीजों की सुविधा के लिए दक्षिण दिशा में लिफ्ट लगायी जायेगी, जबकि मरीजों को बैठने के लिए वेटिंग हाॅल, ट्राली ले जाने के लिए ढलान, नर्सिंग छात्राओं के लिए छात्रावास व अधीक्षक आवास समेत अन्य निर्माण कार्य अस्पताल में चल रहे है. 

 

 अस्पताल परिसर के खाली मैदान में पार्क का भी निर्माण कराया जा रहा है. अधीक्षक के अनुसार पार्क सुसज्जित व फव्वारा से लैस होगा और रोशनी से जगमग किया जायेगा. निर्माण कार्य पूरा होने के बाद अक्तूबर तक यह कार्य करा लिया जायेगा.

 

Recommended By Colombia

Source: हाइटेक होगा गुरु गोविंद सिह अस्पताल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

CLOSE
CLOSE