Home Bharat प्रधानमंत्री मोदी ने गोरक्षकों का अपमान किया : विहिप अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया

प्रधानमंत्री मोदी ने गोरक्षकों का अपमान किया : विहिप अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया

987
प्रधानमंत्री मोदी ने गोरक्षकों का अपमान किया : विहिप अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया
प्रवीण तोगड़िया (फाइल फोटो)
नई दिल्ली: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शनिवार को गोरक्षकों के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि उन्होंने उन्हें ‘असामाजिक’ बताकर उनका अपमान किया है. उन्होंने मांग की कि सरकार उनसे बातचीत करे.

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि राज्यों को गोरक्षकों पर डोजियर तैयार करने का मोदी का निर्देश हिंदुओं का नस्ली प्रोफाइल तैयार करने जैसा है क्योंकि वे ऐसे लोग हैं जो गायों की रक्षा के लिए अपनी जान दे देते हैं. प्रधानमंत्री के बयान पर ‘असंतोष और पीड़ा’ प्रकट करते हुए उन्होंने सवाल किया कि क्यों देश के प्रमुख ने गोकशी करने वालों को क्लीनचिट दे दी और गोरक्षकों का उत्पीड़न किया जो उनके उत्साही समर्थक रहे और जिन्होंने उन्हें निर्वाचित होने में मदद की.

उन्होंने कहा कि गायों को बचाने में हिंदुओं की कोशिशों की प्रशंसा करने और इन ‘सामान्य, गैर फैंसी गोरक्षकों’ के साथ ईमानदार बातचीत करने के बजाय मोदी ने ऐसे 80 फीसदी लोगों को असामाजिक करार दिया.

तोगड़िया ने संवाददाताओं से कहा, ’यह न केवल गोमाता बल्कि हिंदुओं और उन सभी का अपमान है जो गायों की रक्षा के लिए अपनी जान लगा देते हैं.’ गोरक्षकों, जिनमें से कुछ ने मोदी के गृह राज्य गुजरात में दलितों के साथ मारपीट की थी, की कड़ी निंदा करते हुए मोदी ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह ऐसे असामाजिक तत्वों से नाराज हैं जो रात को अपराध करते हैं और दिन में गोरक्षक होने की नौटंकी करते हैं. तोगड़िया ने मोदी से अपने इस बयान को साबित करने को कहा कि 80 फीसदी गौरक्षक असमाजिक गतिविधियों में लगे रहते हैं.

987 COMMENTS