अटेर रोड निवासी डॉ. रमेश जोशी ने अतिक्रमण को लेकर कलेक्टोरेट परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम ज्ञापन कलेक्टर इलैया राजा टी को सौंपा। इस मौके पर अन्य लोग भी मौजूद रहे।

उन्होंने ज्ञापन में बतायाकि गतदिवस पहले कुलदीप गोस्वामी ने बौरेश्वर मंदिर में स्थापित शिवलिंग पर कुल्हाड़ी से प्रहार किया था। जिससे जिले के लाखों शिवभक्तों की आस्था को चोट पहुंची है। उसके बाद भी जिला प्रशासन इस घटना को लेकर गंभीर नहीं है। वहीं प्रशसन और पुलिस अधिकारियों द्वारा अभी तक मंदिर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं।

मंदिर की 400 बीघा जमीन पर कई साल से दबंग लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। उस जीमन से अवैध कब्जे को जल्द हटाया जाए। मंदिर को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाए। जिससे यहां पर बाहर लोग घूमने के लिए आ सकें। जिससे शासन को राजस्व प्राप्त हो सके।

वहीं मंदिर पर श्रद्धालुओं द्वारा आस्था के रूप में जो धन राशि चढ़ाई जाती है। उसके रखरखाव के लिए ट्रस्ट का गठन किया जाए। शिवलिंग को खंडित करने वाले दोषी व्यक्ति के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। जिससे भविष्य में अन्य कोई ऐसी घटना दोहरा न सके।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Source: मंदिर की जमीन से अतिक्रमण हटाया जाए – www.bhaskar.com

LEAVE A REPLY