शहर में रही भारी भीड़, मुख्य मार्ग पर बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े होने से लगता रहा जाम
मनेन्द्रगढ़. बुधवार को साप्ताहिक बाजार और रक्षाबंधन पर्व की तैयारियों के मद्देनजर शहर में भारी भीड़ रही। इस दौरान बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था से नागरिक परेशान होते रहे वहीं पॉकेटमारी की घटनाओं से कई स्थानों पर अफरातफरी का माहौल बना रहा, लेकिन पुलिस प्रशासन हमेशा की तरह मात्र हुटर बजाने व बीच मार्केट में पीसीआर वैन खड़ी कर ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के बजाए बिगाडऩे का काम करता रहा जिसे लेकर लोगों में भारी आक्रोश देखा गया।

बुधवार को शहर का साप्ताहिक बाजार था वहीं गुरूवार को रक्षाबंधन पर्व होने की वजह से एक शाम के समय बाजार में भारी भीड़ बनी हुई थी जिससे पहले से ही बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था और चरमरा गई। लोग पैदल चलने के लिए भी विवश नजर आए। इस बीच कई स्थानों पर पॉकेटमारी की घटनाएं होने से लोग डरे-सहमे नजर आए, लेकिन यातायात व्यवस्था दुरूस्त करने स्थानीय प्रशासन पूरी तरह उदासीन बना रहा।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व ही नपा, राजस्व और पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने की पहल की थी, लेकिन त्यौहार के मद्देनजर व्यवस्था को पूरी तरह से ताक पर रख दिया गया। लोगों की जेबें कटती रहीं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही। अंतत: लोगों ने स्वयं कई जेबकतरों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया।

LEAVE A REPLY